क्या कब्ज के लिए झंडु नित्यम टैबलेट रामबाण औषधि है, आपका अनुभव क्या है?

क्या कब्ज के लिए झंडु नित्यम टैबलेट रामबाण औषधि है, आपका अनुभव क्या है?

जब हमारी आँत कमजोर हो जाती है और खाने का ठीक तरीके से पाचन नही होता है तब कब्ज़ नामकी भयंकर बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है। आज का मनुष्य ज्यादा स्ट्रेस लेने के कारण, अनियमित जीवनशैली, जंकफूड का ज्यादा सेवन और व्यायाम के अभाव के कारण कब्ज रोग का भोग बनता है।

जब हमारा पेट साफ नही होता और लंबे समय तक कब्ज रहती है तब हम दूसरी बीमारियों का भोग भी बनते है।जब कब्ज के लिए बेस्ट औषधि कौनसी है उस पर मैने रिसर्च की तो मुझे पता चला कि झंडू नित्यम टेबलेट अन्य कब्ज की दवाओं से बहुत ज्यादा बेहतर है। झंडू नित्यम टेबलेट में निम्नलिखित सामग्री का यूज किया जाता है।

झंडू नित्यम टेबलेट में शामिल सामग्री:

त्रिफला
मुलेठी
सौंफ
स्वर्णपत्री
हरितकी
काला नमक
एरंड का तेल
सज्जिक्षार
झंडू नित्यम टेबलेट के फायदे:

1) झंडू नित्यम टैबलेट कब्ज की रामबाण औषधि है। यह काम करने के लिए 8 घंटे का समय लेती है। इस लिए आप खाना खानेके 1 घंटे बाद उसे लेंगे तो सुबह आपका पेट बहुत अच्छी तरह साफ हो जाएगा।

2) अगर आपका पेट खाना खाने के बाद भारी रहता है और पेट मे मरोड़ होती है तो इसका सेवन करने से आपका पेट ठीक हो जाएगा।

3) झंडु नित्यम टेबलेट आपका पेट अच्छी तरह से साफ करती है इस कारण आप सुबह फ्रेश महसूस करेंगे और आपका पूरा दिन ताजगी भरा बीतेगा।

4) आपकी एसिडिटी और गैस की समस्या ठीक हो जाएगी।

5) यह टेबलेट शरीर से विषैले पदार्थ मल के द्वारा निकाल देगा एवम आपकी रोगप्रतिरोधक शक्ति को बढायेगा।

झंडु टेबलेट लेने से होनेवाले दुष्प्रभाव:

आयुर्वेद में औषधि रोगी के रोग की मात्रा, रोगी की तासीर पर निर्भर करती है एक ही औषधि का असर दो व्यक्तिमें अलग हो सकता है। वैसे तो कब्ज के लिए यह बेस्ट मेडिसिन है फिर भी कभी कभी सिर में दर्द, गुर्दे की सूजन, घबराहट होना ऐसे लक्षण दिखाई दे तो तुरंत डॉक्टर का संपर्क करे।

मेरा ओपीनियन :

जो लोग भयंकर कब्ज से परेशान है उनके लिए तो यह रामबाण औषधि है क्योंकि पेट साफ नही होगा तो दूसरे बहुत से रोग होने के चांस बढ़ जाएंगे। इस लिए आप अचूक इसके टेबलेट का सेवन करे, किन्तु मित्रो कोई भी कब्ज की दवाई खुराक पचाने का कायमी उपाय नही है। आप की आँत और आपका पाँचनतंत्र ही इतना मजबूत होना चाहिए कि पत्थर भी पच जाए। मेरा मानना है कि अगर आप कब्ज से हमेशा के लिए मुक्त होना चाहते है तो आप रोजाना 10 मिनीट सूर्यनमस्कार और 20 मिनीट योगा करे मित्रो में विश्वास के साथ कहता हूं कि आपकी पुराने से पुरानी कब्ज भी हमेशा के लिए ठीक हो जाएगी।

खुराक : आपको झंडु नित्यम की 1 टेबलेट शाम को खाना खाने के बाद लेनी है।

प्राइस : झंडु नित्यम की 24 टेबलेट की प्राइस 60 रुपये है।


Leave a Reply