पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर, मिस्ड कॉल से भी सेंध लगा सकता है पेगासस

क्या है पेगासस

आईफोन और एंड्रॉयड डिवाइस को लक्ष्य करता है। पेगासस को किसी भी फोन या किसी अन्य डिवाइस में दूर बैठकर भी इंस्टॉल किया जा सकता है। सिर्फ एक मिस्ड कॉल करके भी आपके फोन में पेगासस को इंस्टॉल किया जा सकता है। व्हाट्सएप मैसेज टेक्स्ट मैसेज एसएमएस और सोशल मीडिया के जरिए भी यह किसी के भी फोन में इंस्टॉल किया जा सकता है|

पेगासस जीरो क्लिक सॉफ्टवेयर वर्जन है यानी इसे अन्य हैकिंग सॉफ्टवेयर की तरह आपके फोन में सेंध लगाने के लिए किसी यूजर के किसी क्लिक किया अटैचमेंट पर क्लिक की जरूरत नहीं पड़ती है। फोन में इंस्टॉल होते ही यह कुछ ही मिनटों में फोन के सारे ईमेल कोमा तस्वीर कोमा मैसेज और पर्सनल कांटेक्ट का डाटा चुरा लेता है। साथ ही पेगासस फोन की लोकेशन से लेकर इसके कैमरा और माइक्रोफोन तक को कंट्रोल कर लेता है।

विकास इसके जरिए देश में जिन की जासूसी की उम्र में 40 पत्रकार तीन विपक्ष के बड़े नेता संवैधानिक पद पर बैठे एक व्यक्ति दो केंद्रीय मंत्री और सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख समेत कई बिजनेसमैन शामिल है। राहुल गांधी प्रशांत किशोर अशोक लावास अश्विनी वैष्णव के नंबर इनमें थे।

किसी भी फोन में सेध मुमकिन

पेगासस को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि उसका यह जासूसी सॉफ्टवेयर वह काम कर सकता है जो ना कोई प्राइवेट कंपनी और ना ही कोई खुफिया एजेंसी कर सकती है।

जासूसी का भरोसेमंद तरीका

कंपनी का दावा है कि पेगासस बहुत ही भरोसेमंद तरीके और लगातार किसी भी स्मार्टफोन की सुरक्षा में सेंध लगाकर उसकी जासूसी कर सकता है। 2019 में इस से 1400 लोगों की जासूसी का आरोप लगा था



Leave a Reply